बिहार बोर्ड परीक्षा 2025 में कितना ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे, अचानक पैटर्न में हुआ बदलाव

Bihar Board Matric Exam 2025: 

नमस्कार दोस्तों, बिहार बोर्ड के जितने भी विद्यार्थी मैट्रिक और इंटर के 2025 में फाइनल एग्जाम देने वाले हैं उन सभी विद्यार्थियों के मन में एक सवाल जरूर उठना होगा कि सर 2025 के फाइनल बोर्ड एग्जाम में कितना ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछा जाएगा और कितना सब्जेक्टिव प्रश्न पूछा जाएगा इसके बारे में कुछ जानकारी हमें आप दे सकते हैं तो आप लोगों को बिल्कुल इसके बारे में अच्छा जानकारी मिलने वाला है।

Bihar Board Matric-Inter Exam 2025 Objective Pattern:- 

दोस्तों, मैं आप सबको बता देना चाहता हूं पिछली 4 सालों से यानी की 2021,2022,2023 और 2024 से लगातार आपके फाइनल बोर्ड एग्जाम में पूरी 100% ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन पूछा जा रहा है। तुम्हें आप सबको बता दूं इस बार 2025 में भी कुछ ऐसा ही पैटर्न रहेगा पैटर्न में कोई बदलाव नहीं होगा क्योंकि बिहार बोर्ड हर बार आपके पैटर्न में बदलाव नहीं कर सकता है अगर ऐसा वह करता है तो पूरे भारत लेवल पर बिहार बोर्ड की बदनामी होगी कि यह कैसा बोर्ड है हर बार कोई ना कोई एग्जाम में पैटर्न बदलाव आते रहता है तो आप लोग निश्चिंत रहिए क्योंकि 2025 के बोर्ड एग्जाम में 100% ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछा जाएगा हालांकि इसके संबंध में अभी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से कोई ऑफिशल नोटिस जारी नहीं किया गया है लेकिन जैसे ही कोई ऑफिशल नोटिस इसके संबंध में आती है तो मैं आपको सबसे पहले पहुंचने की कोशिश करूंगा। 

दोस्तों, 2024 से बोर्ड परीक्षा के लिए भी मैं एग्जाम से लगभग 6-7 महीना पहले एक वीडियो मैंने बनाया था जिस वीडियो में हम सभी विद्यार्थियों को बताए थे कि 2024 का फाइनल एग्जाम में 100% ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन पूछे जाएंगे लेकिन 80% छात्रों ने हमारी बात नहीं मानी थी हालांकि कोई मेरे को दिक्कत नहीं हुआ लेकिन आगे चलकर जब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से ऑफिशल नोटिस जारी किया गया तो उसमें साफ-साफ बता दिया गया था कि 2024 के बोर्ड परीक्षा में 100% ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन पूछा जाएगा बार-बार पैटर्न में बदलाव करने से कोई फायदा नहीं होने वाला है इसी कारण इस बार भी यह वीडियो आप सबके लिए मैं बना कर दे रहा हूं ताकि आप लोग बेफिक्र होकर अपनी पढ़ाई 100% ऑब्जेक्टिव को मानकर ही जारी रखें। 

Bihar Board Official Notice के लिए Group Join👇👇

WhatApp Group Join

जो आपके वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे वह हर विषय में 100% पूछे जाएंगे यानी कि दुगुनी प्रश्न पूछे जाएंगे ठीक वैसे ही सब्जेक्टिव में भी धोनी प्रश्न पूछे जाएंगे। 

NEET UG 2024 Result: नीट का रिजल्ट हुआ जारी?

क्या इस बार भारी Question पूछेगा या हल्का? 

दोस्तों एक और प्रश्न आप लोगों के मन में जरूर उठना होगा कि सर इस बार क्या भारी क्वेश्चन पूछा जाएगा क्योंकि पिछले साल इलेक्शन था जिसके चलते हम लोगों के मन में यही चल रहा था कि इस बार इलेक्शन है तो इजी क्वेश्चन पूछा है और अगला बार इलेक्शन खत्म हो जाएगा तो क्या भारी क्वेश्चन पूछेगा तो मैं आप सबको बता देना चाहता हूं कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति और इलेक्शन के बीच में कोई संबंध नहीं है क्योंकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जो ऑफिशल नोटिस जारी होता है इस ऑफिशल नोटिस का बात एवं तथ्य बहुमूल्य होता है। 

इसलिए आप सभी विद्यार्थी अपना पूरा सिलेबस बढ़िया से और शुरू से अच्छे से एवं सच्चे मन से पढ़िए और जो एग्जाम पैटर्न है पिछले 4 सालों से इस एग्जाम पैटर्न के तहत आप लोगों का फाइनल एग्जाम भी होगा इसके संबंध में जो भी ऑफिशल नोटिस जारी होगा मैं आपको सबसे पहले देने की कोशिश करूंगा तो मैं आपको यह बता देना चाहता हूं कि इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा आप शेयर करिए अपने दोस्तों के पास ठीक है। धन्यवाद! 🙏

Online पढ़ने के लिए WhatApp Group Join करेंJoin करें
Free में Class करने के लिए 👉Click Now! 
Free PDF NotesDownload Now

DISCLAIMER: हमारे द्वारा दिया गया यह जानकारी हम और हमारी टीम आप तक पहुँचाते है। हमारा उद्देश्य शिक्षा जानकारी, सरकारी योजना, लेटेस्ट जॉब तथा डेली अपडेट से जुड़ी जानकारी आप तक पहुँचाना है। जिससे आप इसके बारे में अच्छी तरह से जान सके इससे जुड़ा कोई भी निर्णय आपका अंतिम निर्णय होगा। इसमें हम और हमारी टीम का कोई भी सदस्य जिम्मेदार नहीं होगा।

घन्यवाद्

Leave a Comment