Indian Army TES Vacancy 2024: इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए 52 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास, यहाँ से जाने आवेदन की प्रक्रिया

Indian Army TES Vacancy 2024:

जो भी युवा इंडियन आर्मी में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं, वह vacancy के लिए बैठे हैं कि कब इंडियन आर्मी में भर्ती के लिए vacancy जारी किया जाएगा तो आपके लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकाल कर आई है। आपको बतला दे इंडियन आर्मी के ऑफिसियल वेबसाइट पर Indian Army TES भर्ती के लिए 52 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है। आपने 12वीं पास कर रखा है तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की शुरुआती तिथि 13 मई से लिखी गई है। वहीं आवेदक की अंतिम तिथि 13 जून तक है इस भर्ती के बारे में पूरी डिटेल्स अच्छे से समझने के लिए आप हमारे इस नए लेख में बने रहिए।

भार्ती नामIndian Army TES
शुरुआत तिथि13 मई 2024
अंतिम तिथि13 जून 2024
आवेदन की प्रक्रियाऑनलाइन
ऑफिशल वेबसाइटwww.join Indianarmy.nic.in

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए योग्यता क्या होनी चाहिए:

इस भर्ती के लिए जो भी छात्र आवेदन करेंगे वह छात्र कम से कम 12वीं पास होना चाहिए और 12वी में गणित, रसायन विज्ञान तथा भौतिक विज्ञान में 60% अंक होना चाहिए और साथ में jee 2024 में बैठा होना चाहिए। वहीं छात्र इस भर्ती के लिए आवेदन कर पाएगा। अन्यथा आपका आवेदन नहीं हो पाएगा।

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए आयु क्या होनी चाहिए:

किस भार्ती के लिए जो सबसे ज्यादा मायने रखता है वह है आयु सीमा जो भी छात्र इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे। उसे छात्र की न्यूनतम आयु 16.5 वर्ष होनी चाहिए तथा अधिकतम आयु 19.5 वर्ष होनी चाहिए। तभी आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर पाएंगे।

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क कितना लगेगा:

इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है। आप www.join Indianarmy.nic.in ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वही आवेदन शुल्क की बात करें तो आप सभी छात्रों के लिए अच्छी बात है आप किसी भी सैलरी से आते हैं आपके आवेदन करने के लिए एक भी रुपए आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है बिल्कुल फ्री में आप आवेदन कर सकते हैं

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया क्या है

चयन प्रक्रिया देखे तो आवेदन करने के बाद आप परीक्षा पास करेंगे उसके बाद आपसे इंटरव्यू लिया जाएगा साथ में दस्तावेज का जांच बी किया जाएगा और इत्यादि जो मेडिकल टेस्ट सब होता है वह भी आपसे लिए जाएंगे

बाकी चयन प्रक्रिया के बारे में पूरी डिटेल्स अच्छे से समझने के लिए जो ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है, उसे आप पढ़ सकते हैं। हम नीचे आर्टिकल के अंत में लिंक दे देंगे। वहां से आप डाउनलोड करके पढ़ सकते हैं नोटिफिकेशन।

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज:

मोबाइल नंबर

• ईमेल आईडी

• 12वीं पास  गणित,  रसायन विज्ञान, तथा भौतिक विज्ञान में (60%) अंक

• जेईई मेंस 2024

• इत्यादि

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया:

step 1: आवेदन करने से पहले जो ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है, उसे एक से दो बार अच्छे से पढ़ लेना है। नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है।

step 2: अब आपको अपने मोबाइल फोन में इंडियन आर्मी के ऑफिसियल वेबसाइट www.join Indianarmy.nic.in पर जाना है जिसका लिंक नीचे डायरेक्ट आपको मिल जाएगा।

step 3: जैसे ही आप ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज पर जाएंगे वहां पर आपको आवेदन पर उपलब्ध रहेगा आपको आवेदन फॉर्म ओपन करना है

step 4: आप आवेदन फार्म में जो भी आपसे दस्तावेज मांगे जाएंगे, आपको ध्यान पूर्वक उसे भरना है।

step 5: साथ में आपसे कई सारे दस्तावेज मांगे जाएंगे। जैसे फोटो, आईडी प्रमाण,इत्यादि जो भी दस्तावेज मांगे जाएंगे आपको उसे अपलोड करना है।

step 6: फॉर्म को अच्छे से भरने एवं पूरी डिटेल्स अच्छे से अपलोड करने के बाद आपको सबमिट वाले बटन पर क्लिक कर देना है।

ऑफिशियल टेलीग्रामज्वॉइन करें
ऑनलाइन आवेदनआवेदन करें
ऑफिशल नोटिफिकेशनडाउनलोड करें

 

Leave a Comment