PM Kisan 17th Kist Jari 2024: पीएम किसान योजना की ₹2000 रुपए की 17वीं किस्त हुई जारी

PM Kisan 17th Kist Jari 2024: पीएम किसान योजना की ₹2000 रुपए की 17वीं किस्त हुई जारी:-

नमस्कार दोस्तों यदि आप भी पीएम किसान योजना के तहत 17वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं कि कब तक पीएम किसान योजना के तहत 17वीं किस्त का ₹2000 हमारे खाते में भेजे जाएंगे तो आपका इंतजार खत्म हो चुका है क्योंकि फाइनली 17वीं किस्त को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आपको बतला दे कि अब तक पीएम किसान योजना के तहत 16 किस्ते किसानो के खाते में भेजे जा चुके हैं और 16वीं किस्त 28 फरवरी 2024 को किस के खाते में भेजे गए थे।

आप जो भी किसान 17वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं उन किसानों का इंतजार खत्म हो चुका है क्योंकि फाइनली आज 10 जून 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17वीं किसका ऐलान कर दिया है। यानी किसानों के खाते में 17वीं किस्त के ₹2000 भेज दिए गए हैं। आप अपना खाता चेक करवा लीजिएगा कि आपके खाते में पैसे आया है या नहीं 

जो लोग भी प्रधानमंत्री किसान योजना का लाभ उठाते हैं, उनको e-KYC करवाना बहुत ही ज्यादा अनिवार्य है। यदि आप e-KYC नहीं करवाते हैं तो अगली किस्त के पैसे आपके खाते में नहीं भेजे जाएंगे। इससे जुड़ी पूरी डिटेल्स आप हमारे इस पोस्ट के माध्यम से समझ सकते हैं।

PM Kisan 17th Kist Jari 2024 Overall:- 

योजना का नामPM Kisan yojana 
लाभार्थीभारतीय नागरिक
कुल सहायता राशि6000/- रूपये प्रति वर्ष
किस्त की राशि2000/– रूपये
पीएम किसान 17वीं किस्त jari date 10 जून 2024

PM Mudra Loan Online Apply 2024: पीएम मुद्रा लोन के लिए ऐसे करे ऑनलाइन आवेदन और पाएं 50 हजार तक लोन

पीएम किसान योजना की 17वी क़िस्त किस दिन आई:

पीएम किसान सम्मान निधि योजना भारत के केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई थी। इस योजना का मुख्य उद्देश्य था कि भारत के किसानों को हर साल ₹6000 डायरेक्ट उनके खाते में पहुंचना है और यह सफलतापूर्वक हो रहा है। अब तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना के 16वीं किस्त किस के खाते में जा चुके हैं और 17वीं किस्त आज ही 10 जून 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत के लगभग करोड़ों किसानों के खाते में दो-दो ₹2000 रूपये भेज दिए गए हैं।

पीएम किसान योजना की 17वी किस्त यहां से करें चेक:

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 17वीं किस्त चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://pmkisan.gov.in के होम पेज पर जाए।

• होम पेज पर जाने के बाद Know Your Status ऑप्शन दिखेगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।

• जैसे ही आप Know Your Status ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपके सामने नया पेज खुलकर ओपन होगा। वहां पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना है।

• आप जिस नंबर से रजिस्ट्रेशन होगा उसे नंबर पर ओटीपी वेरीफिकेशन होगा।

• अब आपके स्क्रीन पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं क़िस्त का स्टेटस खुलकर आ जाएगा

Some important link:- 

PM Kisan 17th Kist Jari check click here 
Official websiteclick here 
Telegram channelclick here 
WhatsApp groupclick here 
YouTube channelclick here 

DISCLAIMER: हमारे द्वारा दिया गया यह जानकारी हम और हमारी टीम आप तक पहुँचाते है। हमारा उद्देश्य शिक्षा जानकारी, सरकारी योजना, लेटेस्ट जॉब तथा डेली अपडेट से जुड़ी जानकारी आप तक पहुँचाना है। जिससे आप इसके बारे में अच्छी तरह से जान सके इससे जुड़ा कोई भी निर्णय आपका अंतिम निर्णय होगा। इसमें हम और हमारी टीम का कोई भी सदस्य जिम्मेदार नहीं होगा।

घन्यवाद्

Leave a Comment